दुखद सच्चाई यह है कि अच्छे लुक्स को अब भी ज़्यादा तवज्जो दी जाती है: जयदीप सिंह

स्टार प्लस पर इस इश्क का रब रखा में बलबीर सिंह बाजवा की भूमिका निभा रहे जयदीप सिंह का मानना है कि भले ही कई प्रतिभाशाली अभिनेता सिर्फ़ अपनी प्रतिभा के दम पर सफल हो रहे हैं, लेकिन मनोरंजन उद्योग में अच्छे लुक्स को अब भी एक महत्वपूर्ण मानदंड माना जाता है।

उन्होंने कहा, “इस बात के बावजूद कि समय के साथ प्रतिभा का महत्व बढ़ गया है, दुखद सच्चाई यह है कि अच्छे लुक्स को अब भी ज़्यादा तवज्जो दी जाती है। निजी तौर पर, मुझे लगता है कि प्रतिभा को पहले स्थान पर होना चाहिए, और लुक्स को दूसरे स्थान पर। किस्मत के लिए आप हर समय उस पर निर्भर नहीं रह सकते, लेकिन आपकी प्रतिभा आपको ज़रूर आगे ले जाएगी।”

उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि प्रतिस्पर्धा चाहे कितनी भी कड़ी क्यों न हो, लोगों को कभी हार नहीं माननी चाहिए। “यह सच है कि कड़ी प्रतिस्पर्धा हमेशा बनी रहेगी। आपको ‘सबसे योग्य व्यक्ति ही जीवित रहेगा’ के सिद्धांत का पालन करना चाहिए और आगे बढ़ते रहना चाहिए।” हालाँकि जयदीप इस बात से सहमत हैं कि इंडस्ट्री में पक्षपात होता है, लेकिन वे इस पर ज़्यादा ध्यान नहीं देते। “मैं अपने काम पर ध्यान केंद्रित करता हूँ और पेशेवर रवैया अपनाता हूँ। अगर यह मुझे परेशान करता है या मेरे काम को प्रभावित करता है, तो मैं इसे विनम्रता से संबोधित करता हूं और फिर आगे बढ़ जाता हूं, “उन्होंने कहा।

कोई व्यक्तिगत अनुभव? “मैं विशिष्ट नामों का उल्लेख नहीं कर सकता, लेकिन एक ऐसा उदाहरण था जब मैं पहली पसंद था, फिर भी उन्होंने किसी अन्य अभिनेता को चुना। बाद में, उन्हें एहसास हुआ कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता, और उन्होंने मुझे वापस बुलाया। मैंने वापस लौटने का फैसला किया क्योंकि मैं वास्तव में इस प्रोजेक्ट को करना चाहता था और जानता था कि कुछ लोगों ने मुझे वहां लाने के लिए लड़ाई लड़ी थी। वापस न जाना उन पर बुरा असर डालता, “उन्होंने कहा।

Leave a Comment