- टास्कअस ने हर महीने 250 से ज़्यादा नए स्टाफ को नियुक्त करने की योजना के साथ इंदौर में तेजी से विस्तार शुरू किया
- Capture Every Live Moment: OPPO Reno13 Series Launched in India with New MediaTek Dimensity 8350 Chipset and AI-Ready Cameras
- OPPO India ने नए AI फीचर्स के साथ पेश की Reno13 सीरीज़
- इंदौर एनिमल लिबरेशन की पहल: जानवरों के अधिकारों का हो समर्थन
- सपनों को साकार करने का मंच बन रहा है ‘प्लास्ट पैक 2025’
क्या आप जानते हैं कि अभिषेक गोलेचा का अभियान, “Unique Is Beautiful”, केवल विशेष रूप से विकलांग बच्चों और मनुष्यों को प्रसिद्ध ब्रांड मॉडल के रूप में प्रोत्साहित करता है
अभिषेक गोलेचा UBI India यानी “Unique Is Beautiful” नामक अपने ग्राउंड ब्रैकिंग अभियान के साथ फैशन उद्योग में तहलका मचा रहे हैं। यह एक अभियान के रूप में शुरू हुआ और विशेष रूप से विकलांग मनुष्यों के लिए एक मंच बन गया। इस उल्लेखनीय पहल का उद्देश्य विशेष रूप से विकलांग व्यक्तियों की प्रतिभाओं को बढ़ावा देना है, जिसमें विकलांग या ऑटिज़्म वाले व्यक्ति शामिल हैं, जो मैकडॉनल्ड्स, एच एंड एम, के ब्यूटी और कई अन्य प्रसिद्ध ब्रांडों के चेहरे बने हैं। उन्हें फैशन इंडस्ट्री में आगे बढ़ाने के लिए एक मंच देकर, अभिषेक गोलेचा भारत में सुंदरता की धारणा में क्रांति ला रहे हैं।
“Unique Is Beautiful” मंच अभिषेक गोलेचा की एक नई सोच है जिसने बहुत से विकलांग लोगों को आगे बढ़ने की एक नई दिशा दी है। परंपरागत रूप से, फैशन उद्योग ने सौंदर्य की एक विशेष परिभाषा को पालन करती है, जिसमे जो भी लोग किसी भी तरीके से शारीरिक रूप से सक्षम नहीं होते उन्हें मौका नहीं दिया जाता| इस सोच को बदलने के लिए अभिषेक गोलेचा ने अपने “Unique Is Beautiful” को शारीरिक अक्षम लोगो के लिए लाया है|
अभिषेक गोलेचा अपने इस अभियान के लिए कहते हैं, “मेरे प्लेटफॉर्म, यूनिक इज़ ब्यूटीफुल का उद्देश्य विशेष रूप से विकलांग प्रतिभाशाली लोगों पर प्रकाश डालना है, विशेष रूप से शारीरिक अक्ष्मक लोग या ऑटिज्म वाले लोगों पर। इस मंच के साथ, हमारे पास सुंदरता की धारणा को बदलने का एक बड़ा लक्ष्य हैं। उन छिपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए जो घर के अंदर छिपे हुए है , मैं उन असाधारण व्यक्तियों को अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने और सामाजिक दायरे को चुनौती देने के लिए एक मंच प्रदान करता हूं। “Unique Is Beautiful” का एकमात्र उद्देश्य है सामाजिक तौर सभी लोगो को आगे बढ़ाना है |
“Unique Is Beautiful” से बहुत से बड़े ब्रांड जुड़े है । अभिषेक बताते है – हमने अपने इस अभियानों में विशेष प्रतिभाओं को शामिल करने को बढ़ावा देने के लिए मैकडॉनल्ड्स, एच एंड एम, के ब्यूटी, ईएलई, लेंसकार्ट और कई अन्य जैसे ब्रांडों के साथ सफलतापूर्वक भागीदारी की है। मुझे लगता है कि वे बहुत खास हैं और उन्हें अपने जुनून को दिखाने और उसका पालन का मौका मिलना चाहिए, जो कि “Unique Is Beautiful” देती है और हमारे माध्यम से और इन सहयोगों के माध्यम से हम न केवल प्रतिभाशाली व्यक्तियों को एक्सपोजर प्रदान करते हैं, बल्कि समाज को एक शक्तिशाली संदेश भी देते है| “उच्च प्रोफ़ाइल विज्ञापन अभियानों में विशेष आवश्यकताओं या ऑटिज़्म वाले व्यक्तियों को शामिल करके, हम बाधाओं को तोड़ने और अधिक समावेशी दुनिया को बढ़ावा देने का लक्ष्य रखते हैं।
अभिषेक गोलेचा का यूनिक इज ब्यूटीफुल प्लेटफॉर्म कला और रचनात्मकता की परिवर्तनकारी क्षमता का एक शक्तिशाली प्रमाण है। इस अभूतपूर्व पहल के माध्यम से, अभिषेक न केवल इन असाधारण व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा कर रहे हैं, बल्कि सामाजिक दायरे को भी चुनौती दे रहे हैं। “Unique Is Beautiful” जैसे मंच हमें याद दिलाते हैं कि सुंदरता की कोई सीमा नहीं है और हर व्यक्ति जश्न मनाने का हकदार है।