- Over 50gw of solar installations in india are protected by socomec pv disconnect switches, driving sustainable growth
- Draft Karnataka Space Tech policy launched at Bengaluru Tech Summit
- एसर ने अहमदाबाद में अपने पहले मेगा स्टोर एसर प्लाज़ा की शुरूआत की
- Acer Opens Its First Mega Store, Acer Plaza, in Ahmedabad
- Few blockbusters in the last four or five years have been the worst films: Filmmaker R. Balki
वैकल्पिक व्यापार के अवसरों या बाजारों की तलाश करें
इंदौर प्रबंधन संघ ने अपनी नई वेबएक्स वेबिनार लाइव सत्र श्रृंखला, अनफोल्डिंग सीक्रेट: द आईएमए में ” आज को सही विकल्प बनाकर कल के लिए तैयार रहना” विषय पर का आयोजन किया। सोमवार, 04 मई, 2020। सत्र के वक्ताnश्री हरविंदर सिंह थे – कंट्री मैनेजर – यूनाइटेड एयरलाइंस एंड डायरेक्टर – यूनाइटेड एयरलाइंस बिजनेस सर्विसेज प्राइवेट। लिमिटेड
श्री हरविंदर सिंह यूनाइटेड एयरलाइंस के लिए कंट्री मैनेजर इंडिया हैं। इस भूमिका में, जिसे उन्होंने 2011 में ग्रहण किया, सिंह भारत में यूनाइटेड एयरलाइंस के वाणिज्यिक व्यवसाय के प्रबंधन और बिक्री, विपणन, आरक्षण और संपर्क केंद्र संचालन सहित प्रमुख कार्यात्मक क्षेत्रों के लिए जिम्मेदार है।
हरविंदर सिंह यूनाइटेड एयरलाइंस बिजनेस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भी हैं। लिमिटेड, भारत में यूनाइटेड एयरलाइंस इंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जो यूनाइटेड एयरलाइंस इंक को बैक एंड एनालिटिकल सपोर्ट प्रदान करती है।
यूनाइटेड एयरलाइंस में शामिल होने से पहले, सिंह ने लुफ्थांसा जर्मन एयरलाइंस के लिए काम किया था। सिंह मेलबोर्न, ऑस्ट्रेलिया में विक्टोरिया विश्वविद्यालय से आतिथ्य और पर्यटन में मास्टर डिग्री प्राप्त करते हैं।
श्री सिंह ने सत्र की शुरुआत करते हुए कहा कि; यह स्थिति चली जाएगी और हम वापस आ जाएंगे। हमारे पास अभी भी बाहर जाने और दोस्तों और सहयोगियों से मिलने के अलावा बहुत कुछ करने के लिए नियंत्रण है।
उन्होंने कहा कि लोग अब लोंगसाइटेड हैं, वे यह पता लगा रहे हैं कि किस व्यवसाय पर असर पड़ने वाला है। वे भविष्य को अनुकूलित करने की कोशिश कर रहे हैं, स्थिति का आकलन कर रहे हैं और एक उचित अनुमान तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं कि हम किस तरह की वसूली करेंगे।
सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर व्यक्ति के लिए सुरक्षा और प्रत्येक कॉर्पोरेट के लिए। इसलिए, हम एयरलाइंस उद्योग में विभिन्न प्रश्नों के उत्तर दे रहे हैं जैसे;
• निकट भविष्य में ग्राहकों को कैसे सुरक्षित रखा जा सकता है
• एक यात्री से दूसरे यात्री में दूरी बनाए रखने के लिए सीटों की व्यवस्था कैसे की जा सकती है। व्यापार आएगा, लेकिन इतनी जल्दी निश्चित रूप से नहीं।
• चालक दल के सदस्यों को कैसे कम से कम किया जा सकता है
• सफाई में, हम एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं इसलिए हम एयर फिल्टर, वायु परिसंचरण उपकरण का उपयोग करेंगे जहां हवा 99% रोगाणु मुक्त होगी। ग्राहक का ध्यान सर्वोपरि रहता है इसलिए प्रत्येक यात्री के बीच भौतिक दूरी बनाए रखने के लिए, हम रणनीति बना रहे हैं कि चीजों को कैसे लागू किया जाए। मांग की प्रकृति कल निश्चित रूप से बदल जाएगी जो आज है।
छात्रों के लिए आगे उन्होंने संदेश दिया कि:
• नई चीजें सीखने की कोशिश करें।
• ज्यादा से ज्यादा पढ़ें।
• कुछ अलग करने की कोशिश करें।
• सोने में या घर में आलसी होने में अपना समय बर्बाद न करें।
• अपने शारीरिक विकास के लिए चीजें करने की कोशिश करें।
• अपने साथियों, शिक्षकों, सहकर्मियों के साथ संपर्क में रहने की कोशिश करें ताकि आपस में संबंध न खोएं।
• वैकल्पिक व्यापार के अवसरों या अलग-अलग व्यवसाय, बाजारों की देखभाल करें।
• इतने लोग जो प्रभावित हुए हैं। डिस्पोजेबल पैसा बहुत कम होगा। अवकाश पर यात्रा पहले वापस नहीं आएगी।
• लोग फुर्सत के लिए तैयार नहीं हो सकते।
• लोग बहुत जल्द सम्मेलनों का आयोजन नहीं करेंगे।
• कॉर्पोरेट ट्रैफ़िक इतनी तेज़ी से नहीं बढ़ेगा।
• चीजें बेहतर के लिए बदल जाएंगी
• एक शेड्यूल बनाएं और उस पर काम करें और एक ही चीज़ के लिए लंबे समय तक न बैठें और अपने शेड्यूल पर रहें।
• सकारात्मक विचारों में फंसने की कोशिश करें।
· पैसे बचाएं।
• अपने सिर को ऊँचा रखें, स्वयं का ध्यान करें और अपने आप को संतुलित करें।