- Over 50gw of solar installations in india are protected by socomec pv disconnect switches, driving sustainable growth
- Draft Karnataka Space Tech policy launched at Bengaluru Tech Summit
- एसर ने अहमदाबाद में अपने पहले मेगा स्टोर एसर प्लाज़ा की शुरूआत की
- Acer Opens Its First Mega Store, Acer Plaza, in Ahmedabad
- Few blockbusters in the last four or five years have been the worst films: Filmmaker R. Balki
इंडियन ऑयल ने मध्यप्रदेश में ग्राहकों के लिए जांचें और भरें (चेक एंड फिल) अभियान शुरू किया
इन्दौर. रिटेल आउटलेट्स पर बेचे जा रहे पेट्रोल और डीजल की गुणवत्ता और मात्रा के बारे में ग्राहकों को आश्वस्त करने के लिए, इंडियनऑयल ने मध्यप्रदेश़ में अपने सभी स्वचालित रिटेल आउटलेट्स पर चेक एंड फिल अभियान शुरू किया है। इसे शुरू में 24 सितंबर, 2020 तक संचालित किया जाएगा और ग्राहक प्रतिक्रिया के आधार पर इसे और बढ़ाया जाएगा।
इस पहल के बारे में श्री वी सतीश कुमार, कार्यकारी निदेशक व राज्य प्रमुख और राज्य स्तरीय समन्वयक, मध्यप्रदेश ने कहा कि टेस्ट करो रिवार्ड पाओ अभियान हमारे ग्राहकों को गुणवत्ता व मात्रा की जांच करने के लिए उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करेगा और उन्हें इंडियनऑयल की राष्ट्र के हमेशा ईंधन प्रदाता के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त करेगा। अभियान के दौरान ग्राहक एक निर्दिष्ट गुणवत्ता आश्वासन अटेंडेंट की सहायता से निम्नलिखित जाँच कर सकते हैं।
फ़िल्टर पेपर टेस्ट (पेट्रोल के लिए) – रिटेल आउटलेट पर फ़िल्टर पेपर टेस्ट को उपलब्ध कराकर खुदरा आउटलेट पर पेट्रोल की गुणवत्ता की जाँच के लिए ग्राहकों को आमंत्रित किया जाएगा।
घनत्व जाँच (पेट्रोल और डीजल के लिए, ब्रांडेड ईंधन सहित) – यदि ग्राहक चाहें तो उन्हें घनत्व जाँच के बारे में सूचित किया जाएगा।
मात्रा – वजन और माप विभाग द्वारा मुहरबंद 5 लीटर माप के साथ जाँच करके ग्राहकों को डिस्पेंसिंग यूनिट के माध्यम से प्रदाय की जाने वाली मात्रा की जांच करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
वर्तमान कोविड -19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए, ग्राहक के पास यह विकल्प होगा कि वह निर्धारित गुणवत्ता आश्वासन अटेंडेंट द्वारा जांच करायें या फिर स्वयं जांच करें। यदि ग्राहक स्वयं जांच करते हैं, तो उन्हें सैनिटाइजर/मास्क/ एक सुरक्षात्मक किट व डिस्पोजेबल हाथ के दस्ताने प्रदान किए जाएंगे।
ग्राहकों के लिए इनाम
रिटेल आउटलेट पर मौजूदा सूचीबद्ध ग्राहकों को जांच में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए क्यू एण्ड क्यू बोनस अंक दिये जाएंगे या उन्हें एक्स्ट्रा रिवार्ड्स लॉयल्टी प्रोग्राम में मानार्थ नामांकन की पेशकश की जाएगी।
प्रोत्साहन के लिए तरीके
रिटेल आउटलेट ग्राहक को जांच भेजने के बाद मोबाइल नंबर 9594925848 पर निम्नलिखित डेटा बिंदुओं के साथ एक एसएमएस भेजना होगा। इसके लिए ग्राहक अटेंडेंट द्वारा सहायता प्रदान की जाएगी।
• आरओ/एसएपी कोड
• TRAN-ID यह रिटेल आउटलेट द्वारा ट्रांजेक्शन होने पर जनरेट होगी।
• हैप्पी/अनहैप्पी (एच/यू)
उदाहरण के लिए : SMS SYNTAX —- स्पेस Lisl > /> U>
प्रत्येक ग्राहक (मोबाइल आईडी) को दिन के 00 बजे से शुरू होने वाले 24 बजे के दौरान केवल एक बार सम्मानित किया जाएगा, हालांकि दिन के दौरान एक ग्राहक को कई बार भाग लेने और जांच करने का स्वागत है।
कोई भी ग्राहक (मोबाइल आईडी) क्यू एंड क्यू चेक लेने वाले को अभियान अवधि के दौरान अधिकतम दो बार पुरस्कृत किया जाएगा, हालांकि वह किसी भी आरओ पर कई बार भाग ले सकता है। अभियान में भाग लेने वाले ग्राहक को क्यू एंड क्यू बोनस बिंदु के साथ पुरस्कृत किया जाएगा जो 100 ग्जतंतमूंतक बिंदुओं के बराबर है।