- फेलिसिटी थिएटर इंदौर में "हमारे राम" प्रस्तुत करता है
- जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन सज्जन जिंदल को एआईएमए मैनेजिंग इंडिया अवार्ड्स में मिला 'बिजनेस लीडर ऑफ डिकेड' का पुरस्कार
- उर्वशी रौतेला 12.25 करोड़ रुपये में रोल्स-रॉयस कलिनन ब्लैक बैज खरीदने वाली पहली आउटसाइडर इंडियन एक्ट्रेस बन गई हैं।
- Urvashi Rautela becomes the first-ever outsider Indian actress to buy Rolls-Royce Cullinan Black Badge worth 12.25 crores!
- 'मेरे हसबैंड की बीवी' सिनेमाघरों में आ चुकी है, लोगों को पसंद आ रहा है ये लव सर्कल
इंश्योशरेंसदेखो टियर 3 और छोटे शहरों में ऑफलाइन इंश्योयरेंस सेंटर्स को अनलॉक करने के लिये 50,000 माइक्रो-एंटरप्रेन्यो्र्स के साथ भागीदारी करेगी

‘इंश्योरेंसदेखो साथी’ पहल माइक्रो-एंटरप्रेन्यो्र्स के साथ भागीदारी पर केन्द्रित है
नई दिल्लीु, 08 जुलाई, 2021: इंश्योरेंसदेखो ने भारत में अपने पार्टनर नेटवर्क के माध्येम से 1000 से ज्यािदा कस्बोंह और शहरों में अपनी मजबूत ऑनलाइन और ऑफलाइन मौजूदगी स्थानपित की है। कंपनी अब अपनी पहुँच को टियर 3 और उनसे छोटे शहरों में बढ़ा रही है। इसके लिये कंपनी माइक्रो-एंटरप्रेन्योकर्स के साथ भागीदारी कर रही है, ताकि बीमा के बारे में जागरुकता पैदा की जा सके और इन शहरों में ग्राहकों को पाकर उन्हेंर सहयोग दिया जा सके। इन माइक्रो-एंटरप्रेन्योार्स को इंश्योरेंसदेखो के पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन्सग (पीओएसपी) के तौर पर शामिल किया गया है।
यह कदम इस संस्थाश की ‘इंश्योरेंसदेखो साथी’ नामक पहल का हिस्साम है। इसके अंतर्गत यूजर्स अपने भरोसेमंद स्थादनीय ऑफलाइन स्टोगर्स से बीमा उत्पाकदों का मूल्यां कन कर उनकी खरीदी कर सकेंगे।
पिछले कुछ महीनों में, इंश्योरेंसदेखो ने 15 से ज्यालदा शहरों में 2,000 से अधिक ऑफलाइन स्टोंर्स के साथ भागीदारी की है। इंश्योरेंसदेखो की योजना वित्ती य वर्ष 2022 के अंत तक देश के 500 से ज्या दा टियर 3 और उनसे छोटे शहरों में 50,000 माइक्रो-एंटरप्रेन्योकर्स के साथ भागीदारी करने की है। ऐसे शहरों के उदाहरण हैं, लुधियाना, जालंधर, अजमेर, सीकर, उदयपुर, जमशेदपुर, मैसूर, वारंगल, कानपुर, औरंगाबाद, आदि। इससे कंपनी की पहुंच और भी गहरी होगी और ग्राहकों को ज्यासदा विकल्पप तथा बेहतर सेवा मिलेगी। इस पहल के अंतर्गत, इंश्योरेंसदेखो अपने भागीदार उद्यमियों को पूरा सहयोग दे रही है।
इस सहयोग में विभिन्न बीमा उत्पागदों के लिये प्रशिक्षण से लेकर मांग निर्मित करना, पॉलिसी जारी करना, पॉलिसी के बाद का सहयोग और दावों के निपटान में सहायता तक शामिल हैं। ‘इंश्योरेंसदेखो साथी’ के सभी भागीदार आईआरडीएआई के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत स्वीाकृत इंश्योरेंसदेखो के बीमा उत्पाीदों पर जागरूकता पैदा करेंगे और उन्हेंद क्रॉस-सेल करेंगे। उनका नेटवर्क जीवन बीमा, स्वाशस्य्े और मोटर बीमा जैसे बीमा उत्पाऔदों के लिये काम करेगा और वे फील्ड पर पॉलिसी में सहयोग और दावों के निपटान में स्थासनीय ग्राहकों की सहायता करेंगे।
इंश्योरेंसदेखो के सीईओ और को-फाउंडर श्री अंकित अग्रवाल ने कहा, ‘’अभी भारत में बीमा की पहुंच लगभग 4% है और यह आंकड़ा टियर 3 और उनसे छोटे शहरों में और भी कम है। हमारा मानना है कि हमें देश में बीमा उत्पा दों पर जागरूकता पैदा करने और उनका वितरण बढ़ाने की बेहद आवश्यनकता है। इस विजन के आधार पर, हमने साल की शुरूआत में ‘इंश्योरेंसदेखो साथी’ प्रोग्राम लॉन्च किया था और हमारे भागीदारों तथा ग्राहकों, दोनों ही इसे जबर्दस्त‘ रिस्पॉखन्स मिला। यह पहल पूरे इकोसिस्टऔम के लिये फायदेमंद है, क्यों्कि इससे हमारे साथी भागीदारों को अपनी सामाजिक स्थिति उन्न‘त करने में मदद मिलती है और उनकी कमाई के अवसर बढ़ते हैं। साथ ही ग्राहक अपने भरोसेमंद स्था नीय रिटेल पार्टनर से बीमा उत्पाऔद खरीद सकते हैं।‘’
‘इंश्योरेंसदेखो साथी’ पहल इंश्योरेंसदेखो के डिस्ट्री ब्यूशन का एक महत्वेपूर्ण हिस्साग है। इंश्योरेंसदेखो अपने भागीदार माइक्रो-एंटरप्रेन्योइर्स को कुशल बनाने के लिये प्रतिबद्ध है, ताकि वे उद्यमिता से सम्बंाधित अपनी आकांक्षाओं को पहचान सकें।