“कोई ट्रॉफी लेकर सोए, तो किसी ने ट्रॉफी के साथ सेल्फी ली…” रोहित शर्मा और टीम ने इस वीकेंड नेटफ्लिक्स के द ग्रेट इंडियन कपिल शो में अपने T20 जीतने की खुशी को फिर से महसूस किया

भारत जैसे क्रिकेट के प्रति जुनूनी देश में, वर्ल्ड कप जीतने की खुशी की बराबरी शायद कुछ पल ही कर सकता है – खास तौर पर जब यह टी20 वर्ल्ड कप हो। इस साल, भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐसा ही करके इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। नेटफ्लिक्स के द ग्रेट इंडियन कपिल शो के सीजन 2 के एपिसोड में, वर्ल्ड कप चैंपियन ने कई मजेदार और दिल को छू लेने वाले किस्से सुनाए, जिससे दर्शकों को ऐसा लगा कि मानो क्रिकेट टीम खुद ट्रॉफी पकड़े हुए उनके सामने हैं।

रोहित शर्मा ने मस्ती की शुरुआत की, फिनाले के बाद कैरिबियन में हुए एक अनोखे रोमांच का खुलासा किया। तूफान के कारण बारबाडोस से उनके प्रस्थान में देरी हुई, इसलिए प्रत्येक खिलाड़ी को अपने होटल के कमरे में ट्रॉफी के साथ 15 मिनट बिताने का मौका मिला। रोहित ने हंसते हुए कहा, ” कोई ट्रॉफी लेकर सोए, तो किसी ने ट्रॉफी के साथ सेल्फी ली…” इनमें से सबसे मज़ेदार क्या था? सूर्यकुमार यादव और उनकी पत्नी की एक मजेदार फोटो, जिसमें ट्रॉफी उनके बीच रखी हुई थी, जिसे कपिल शर्मा ने दर्शकों को दिखाने के लिए तैयार की थी।

दूसरी ओर, अर्शदीप सिंह को ट्रॉफी के साथ उतना समय बिताने का मौका नहीं मिला, जितनी उन्हें उम्मीद थी। अर्शदीप सिंह ने कहा, “10 मिनट के लिए, मैं अपने माता-पिता के साथ था। मेरे पिताजी हमारी फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर रहे थे, और मेरी माँ ने इसे अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर रखा था। मैं ट्रॉफी के साथ सिर्फ़ 1 या 2 फोटो ही ले पाया।”

अक्षर पटेल ने दर्शकों को जीत के बाद के अवास्तविक अनुभव के बारे में बताया । बारबाडोस में फंसे, नाश्ते और दोपहर के भोजन के लिए कतार में खड़े क्रिकेट टीम को ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वे अभी-अभी वर्ल्ड चैंपियन बने हैं। “जब तक हम भारत वापस नहीं आए, तब तक हमें इसका एहसास ही नहीं हुआ” लेकिन सबसे बड़ा सरप्राइज क्या था? अंग्रेजी में इंटरव्यू देना! उन्हें मोहम्मद सिराज की कही बात याद आयी, “सिराज ने कहा कि डीके (दिनेश कार्तिक) भाई ने मेरा इंटरव्यू अंग्रेजी में लिया। अक्षर ने मज़ाक में कहा, बहुत सारे लोग हैं जो अंग्रेजी बोलते हैं, मुझे समझ नहीं आता कि हमें क्यों चुना गया!” “मैंने इंटरव्यू दिया, लेकिन मैंने जो कहा उसका आधा भी मुझे नहीं पता। फिर भी सिराज ने आधा इंटरव्यू दिया और फिर ‘मुझे बस इतनी ही अंग्रेजी आती है!” यह कहते हुए भाग गया।

शिवम दुबे ने इस हंसी-मज़ाक में एक दिल को छू लेने वाली बात बताई । वर्ल्ड कप जीत का जश्न मनाने के बाद, वह बस अपने घर मुंबई वापस लौटना चाहता था और अपने पिता को गले लगाना चाहता था, जिन्होंने उसे आज एक क्रिकेटर बनने के लिए बहुत कुछ किया था। “तभी मुझे एहसास हुआ कि मैंने सचमुच कुछ हासिल किया है।”

हंसी, पुरानी यादों और अविस्मरणीय यादों के बीच, यह एपिसोड T-20 वर्ल्ड कप जीतने की मज़ेदार, अप्रत्याशित यात्रा और इन खिलाड़ियों के अपने परिवारों, फैंस और एक-दूसरे के साथ अविश्वसनीय बाँड का एक सही मिश्रण था।

Leave a Comment