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फैशन टेक स्टार्टअप स्टाइल डॉटमी ने एआर तकनीक पेश की
होमटाउन फैशन टेक स्टार्टअप, StyleDotMe ने एक AR तकनीक पेश की है, जिसका नाम mirrAR है जो ज्वैलर्स के लिए दुनिया का पहला रियल-टाइम AR सॉफ्टवेयर है। AR प्लेटफ़ॉर्म दुकानदारों को ग्राहक ब्रांडों के डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर आभूषणों को आज़माने की अनुमति देता है, जो वास्तव में दुनिया भर के किसी भी स्थान से टुकड़ों को पहनने के लिए नहीं है।
वे वर्चुअल और कॉन्टैक्टलेस ट्राय-ऑन के माध्यम से पूरे खरीदारी के अनुभव में क्रांति लाने के लिए उत्सुक हैं।
गार्टनर इंक की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2020 तक AR ऑनलाइन और इन-स्टोर में 100 मिलियन उपयोगकर्ता खरीदारी करेंगे। भारत में, वे 2022 तक Immersive Media के बाजार में USD 6.5 Bn तक बढ़ने की उम्मीद करते हैं, जबकि संवर्धित वास्तविकता USD 5.9 तक बढ़ने का अनुमान है। Bn और वर्चुअल रियलिटी 2022 तक USD 0.5 Bn तक।
StyleDotMe के लिए अद्वितीय विक्रय बिंदु उनकी अभिनव AR तकनीक है, मिरर जो वास्तविक समय में आभूषणों के डिजीटल संस्करणों पर स्वचालित रूप से काम करता है, जबकि बाजार में अन्य उत्पादों को उपभोक्ताओं को मैन्युअल रूप से आभूषणों को खुद पर रखने की आवश्यकता होती है। MirrAR को किसी भी प्लेटफ़ॉर्म में प्लग किया जा सकता है, चाहे वह आईपैड या वेब पर एक उपकरण हो, जो उत्पाद के ऑफ़लाइन और ऑनलाइन एकीकरण और कुशल उपयोग दोनों के लिए अनुमति देता है।
COVID-19 महामारी के वर्तमान परिदृश्य ने डिजिटलीकरण और संपर्क रहित संस्कृति को समय की आवश्यकता बना दिया है। सामाजिक दूरदर्शिता का आदर्श भविष्य के लिए एक प्रवृत्ति बन सकता है और प्रौद्योगिकी खुदरा विक्रेताओं और अगले कुछ वर्षों के लिए फैशन उद्योग के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी विशेष रूप से एआर तकनीक जो उपभोक्ताओं के लिए ऑनलाइन एक ही अनुभव को सक्षम कर सकती है जो खरीदारी करते समय है -पर्सन एक दुकान पर।
StyleDotMe की तकनीक, mirrAR उपयोगकर्ताओं को स्टोर में बिना किसी भौतिक वस्तु-सूची के वस्तुतः आभूषणों की कोशिश करने की अनुमति देती है, और यह आभूषण के साथ जुड़े स्वच्छता के मुद्दे को भी हल करती है। यह ग्राहकों को छोटे बिक्री चक्र के लिए असीमित असीमित प्रयास प्रदान करता है।
MirrAR के पीछे विचार यह है कि ज्वैलर्स वैश्विक स्तर पर अपने ग्राहकों को एक बहुत बड़ी सूची तक पहुंच प्रदान करें। यह आभूषण ब्रांडों को अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद करता है और दुकानदारों को अधिक उत्पाद विकल्प और त्वरित सत्रों में खुद पर कई आभूषण टुकड़े देखने की क्षमता प्रदान करके आसान चेकआउट को सक्षम बनाता है।
MirrAR, जर्मनी के जेसीके लास वेगास और इनहोरजेंटा सहित 5 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों में मिरर शो किया गया है। एक वर्ष में, वे भारत के 25 + शहरों में 30 ग्राहकों से 150 ग्राहकों तक का अधिग्रहण कर पाए हैं। इसका उपयोग तनिष्क, आम्रपाली, पीसी ज्वैलर्स, अतुल ज्वैलर्स, कल्याण ज्वैलर्स, सेनको और कई जैसे खुदरा विक्रेताओं / ज्वैलर्स द्वारा किया जा रहा है।\