पीसी ज्वेलर्स लिमिटेड बोर्ड 30 सितंबर को स्टॉक स्प्लिट पर करेगा विचार

नई दिल्ली, 25 सितंबर 2024: पीसी ज्वेलर्स लिमिटेड (बीएसई: 534809, एनएसई: PCJEWELLER), भारत की अग्रणी और सबसे तेजी से बढ़ती ज्वेलरी रिटेल चेन में से एक, ने घोषणा की है कि कंपनी का बोर्ड 30 सितंबर को एक बैठक करेगा, जिसमें मौजूदा 10 रुपये अंकित मूल्य के इक्विटी शेयरों के उप-विभाजन / विभाजन पर विचार किया जाएगा। इस संबंध में अंतिम निर्णय बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा लिया जाएगा, और इसके आधार पर कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन में आवश्यक परिवर्तन किए जाएंगे।

हाल ही में, कंपनी ने घोषणा की थी कि कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने कंपनी द्वारा प्रस्तुत वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने बकाया देनदारियों को निपटाने के लिए ओटीएस का विकल्प चुना था। अनुमोदित ओटीएस की शर्तों में नकद और इक्विटी घटक, बंधक संपत्तियों और प्रतिभूतियों की रिलीज़ शामिल है। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी सूचित किया कि 6 सितंबर, 2024 को उसे आयकर विभाग से 67.54 करोड़ रुपये की धनवापसी प्राप्त हुई।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में एक उल्लेखनीय प्रगति दर्ज की है, जहां उसने ग्राहकों का विश्वास और सद्भावना फिर से हासिल की है। इससे उसकी टॉपलाइन और मुनाफे में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (लीड बैंक) ने भी दिल्ली के माननीय एनसीएलटी के समक्ष दायर कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) को वापस लेने के लिए आवेदन किया था। यह याचिका माननीय एनसीएलटी, दिल्ली द्वारा 30 अप्रैल, 2024 को खारिज कर दी गई थी। कंपनी को विश्वास है कि उसकी कानूनी परेशानियां जल्द ही समाप्त हो जाएंगी और अब वह विकास और मुनाफे के मार्ग पर अग्रसर है।

पूर्व में, कंपनी ने 2705 करोड़ रुपये तक की निधि जुटाने की घोषणा की थी, जिसमें 56.20 रुपये प्रति वारंट के निर्गम मूल्य पर पूरी तरह से परिवर्तनीय वारंट का वरीय निर्गम शामिल था, जो आईसीडीआर विनियमों के अनुसार है।

Leave a Comment