रवीरा भारद्वाज ने साझा किया कि सिनेमा कैसे प्रेरित करता है उनकी यात्रा की रोमांचक कहानियों को

फ्रेश मिंट की यूट्यूब वेब सीरीज़ औकात से ज्यादा में अपने दमदार प्रदर्शन से सुर्खियाँ बटोरने वाली रवीरा भारद्वाज न केवल मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बना रही हैं, बल्कि वह एक जुनूनी यात्री भी हैं, जिन्हें फिल्मों और टीवी शो से यात्रा की प्रेरणा मिलती है। भारद्वाज के लिए, मनोरंजन उद्योग पर्यटन को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और उनकी व्यक्तिगत यात्राएँ यह साबित करती हैं कि सिनेमा कैसे यात्रा की इच्छा को प्रज्वलित कर सकता है।

रवीरा का दृढ़ विश्वास है कि फिल्में और शो लोगों को ऐसे स्थानों पर जाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जिनके बारे में उन्होंने पहले कभी नहीं सोचा था। “मनोरंजन उद्योग नई जगहों, संस्कृतियों और जीवनशैलियों के लिए एक सेतु के रूप में कार्य करता है। जब आप स्क्रीन पर किसी जगह को खूबसूरती से दिखते हुए देखते हैं, तो स्वाभाविक रूप से आप उसे खुद अनुभव करना चाहते हैं,” वह बताती हैं। अभिनय में अपने करियर के कारण रवीरा की सराहना इस बात के प्रति और गहरी हो गई है कि कैसे दृश्यात्मक कहानी सिर्फ कथाएँ ही नहीं दिखाती, बल्कि उन खूबसूरत स्थानों को भी उजागर करती है, जो इन कहानियों का हिस्सा होते हैं।

उनकी यात्राएँ अक्सर प्रसिद्ध फिल्मों से प्रभावित होती हैं। सलमान खान की बड़ी प्रशंसक होने के नाते, रवीरा ने किक फिल्म में दिखाए गए पोलैंड के वारसॉ में पैलेस ऑफ कल्चर का दौरा किया। उन्होंने एक था टाइगर के गाने “सैयारा” के दृश्य में दिखाए गए इस्तांबुल के गलाता ब्रिज पर भी कदम रखे। लेकिन केवल बॉलीवुड ही उनकी यात्रा की प्रेरणा नहीं है—टॉम हैंक्स की फैन होने के नाते, उन्होंने इनफर्नो फिल्म में दिखाए गए इस्तांबुल के सनकेन पैलेस का भी दौरा किया।

“स्क्रीन पर इन जगहों को देखने के बाद वहाँ जाना यात्रा को एक विशेष संबंध देता है,” रवीरा कहती हैं। “यह सिर्फ किसी स्थान पर जाना नहीं है—यह एक सिनेमाई अनुभव को फिर से जीना है।”

औकात से ज्यादा में उनके काम और उनकी व्यक्तिगत यात्राओं के माध्यम से, रवीरा भारद्वाज यह साबित करती हैं कि मनोरंजन उद्योग सिर्फ मनोरंजन नहीं करता—यह लोगों को दुनिया को तलाशने के लिए भी प्रेरित करता है। उनके लिए, सिनेमा और यात्रा गहरे रूप से जुड़े हुए हैं, और दोनों के प्रति उनका जुनून लगातार बढ़ता जा रहा है।

Leave a Comment