5 लाख से अधिक उत्पाद और अलग अलग कैटेगरीज के 2500 प्रमुख ब्रांड अब उड़ान प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध

उड़ान प्लेटफॉर्म पर 3 मिलियन से अधिक खुदरा विक्रेताओं और एमएसएमई तक आसान पहुंच के साथ ब्रांड्स को मिल रहा है अत्याधिक लाभ

बेंगलुरू. उड़ान, भारत के सबसे बड़े बिजनेस-टू-बिजनेस (बी 2 बी) ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने आज घोषणा की कि उसके प्लेटफॉर्म पर अब 5 लाख से अधिक उत्पाद और 2500 राष्ट्रीय और क्षेत्रीय ब्रांड मौजूद हैं।

प्लेटफॉर्म पर सभी श्रेणियों के सभी प्रमुख ब्रांड्स की मौजूदगी है, जिनमें एचयूएल, पीएंडजी, आईटीसी, कोका कोला, पेप्सिको, रेकिट बेंकाइजर, डाबर, कोलगेट, एप्पल, एलजी, एडिडास, रीबॉक, गोदरेज, बजाज, प्रेस्टीज, बोट, सैनडिस्क, कार्बन, माइक्रोमैक्स, पीजन, हल्दीराम्स, जायड्स वेलनेस, बीबा, रिलेक्सो, वीकेसी आदि शामिल हैं।

उड़ान ने इन सभी प्रमुख ब्रांड्स के साथ एक साझेदारी की है और वे सभी 12,000 से अधिक पिनकोड को कवर करने वाले 900 शहरों में हर रोज वितरण के साथ उड़ान के मजबूत वितरण नेटवर्क का लाभ उठा रहे हैं। उड़ान ने अपने लॉन्च के चार साल के भीतर इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल किया है।

तकनीक का लाभ उठाते हुए भारत में कारोबार करने की प्रक्रिया को पूरी तरह से बदलने के एक स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ स्थापित उड़ान, बी2बी बाज़ार की आवश्यकताओं को पूरा करता है। प्लेटफ़ॉर्म ब्रांड, निर्माताओं और व्हाइट लेबल्स को नए बाजारों और क्षेत्रों में अधिक लागत-दक्षता और बेहतर मूल्य नियंत्रण के साथ प्रदान करता है।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि को हासिल करने के मौके पर अपनी बात रखते हुए श्री वैभव गुप्ता, सह-संस्थापक, उड़ान ने कहा कि “उड़ान स्थानीय स्तर पर वितरण का अवसर प्रदान करते हुए “इंटरनेट स्केल” के साथ कंपनियों को देश के हर कोने में और हर हिस्से में दुकानदारों तक पहुंच प्रदान कर रहा है। हमारे प्लेटफॉर्म उड़ान पर 2500 से अधिक राष्ट्रीय और क्षेत्रीय ब्रांड्स की उपस्थिति इन प्रतिष्ठित कंपनियों के आत्मविश्वास को दर्शाती है। हम उनके समर्थन के लिए उन सभी का शुक्रिया अदा करते हैं और आगे भी इस तरह की साझेदारी के लिए तत्पर हैं।”

उड़ान, कंपनियों को विपणन और बिक्री सहायता भी प्रदान करता है और कुशल, पारदर्शी और सुविधाजनक कारोबारी लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। यह प्लेटफ़ॉर्म देश भर के विक्रेताओं, ब्रांड और निर्माताओं से जुड़कर खुदरा विक्रेताओं के अपने नेटवर्क के लिए उत्पादों की सर्वोत्तम कीमत, उच्चतम गुणवत्ता और व्यापक चयन प्रदान करता है।

ऐप के डेटा एनालिटिक्स के माध्यम से रियल टाइम मार्केटिंग फीडबैक के विश्लेषण जैसे प्लेटफ़ॉर्म का एसएएएस पेशकशें ब्रांड और निर्माताओं को विभिन्न बाजारों में उत्पाद लॉन्च और नए उत्पादों के परीक्षण के बारे में अच्छी तरह से सूचित निर्णय लेने में सक्षम बनाता है।

जबकि ऐप-आधारित मूल्य निर्धारण प्रणाली बेहतर मूल्य निर्धारण नियंत्रण देती है, उत्पाद लिसिं्टग विज्ञापन और इन-ऐप विज्ञापन निर्माताओं को प्लेटफॉर्म पर अपने लक्षित, विशिष्ट और खरीद-के लिए-तैयार खुदरा विक्रेताओं तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

उड़ान बी2बी क्षेत्र में सभी व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए एक वन स्ऑप समाधान है। इसने भारत के लिए समावेशी तकनीकी उपकरणों का निर्माण किया है, विशेष रूप से ब्रांड, खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए, जो उन्हें व्यापार, व्यापार और विकास के लिए एक समान स्तरीय प्रतिस्पर्धा का मौका प्रदान करते हैं।

Leave a Comment