ब्लू स्टार द्वारा 100 नये एयर कंडीशनरों का शुभारम्भ

Related Post

इन्दौर । एयर कंडीशनिंग एवं कमर्शियल रेफ्रिजरेशन कम्पनी, ब्लू स्टार लिमिटेड ने अतिरिक्त लाभ के साथ डिजाइन किये गये उच्च ऊर्जा-कार्यकुशल 3-स्टार और 5-स्टार इनवर्टर स्पिलिट एयर कंडीशनरों के 40 नये माॅडलों को बाजार में उतारकर उद्योग मंे एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इस उत्पाद श्रेणी में आपको 30 प्रतिशत अधिक कूलिंग क्षमता के साथ पावरफुल कूलिंग मिलती है और इससे तेजी से तापमान में कमी के सााथ अधिक ऊर्जा की बचत होती है तथा यह 0.1 डिग्री सेल्सियस से 0.5 डिग्री सेल्सियस के चरणों में उचित तापमान निर्धारण, कम्प्रेसर के लिए ’’साउंडप्रूफ ध्वनि जैकेट के साथ उच्च कार्यनिष्पादन क्षमता और स्वच्छ हवा के लिए अधिक षोधन तकनीक से लैस हैै। ब्लू स्टार का यह अत्याधुनिक इनवर्टर स्पिलिट एयर कंडीषनर 2018 बीईई-ऊर्जा कार्यकुशल मानकों को पूरा करता है और आवासीय, वाणिज्यिक एवं संस्थागत खण्डों में कूलिंग आवष्यकताओं को पूरा करता है। ब्लू स्टार जो इस साल 75वें वर्ष मेें प्रवेष कर रहा है, ने 2011 में आवासीय खण्ड में कार्य प्रारंभ किया और तब से उद्योग में विषिष्ट कार्यप्रदर्शन करते हुए वर्ष-दर-वर्ष मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है । वर्तमान में इसके पास 11.5 प्रतिशत हिस्सा है।
इन्दौर में आयोजित प्रेस काॅफ्रेंस में बोलते हुए श्री सी पी मुकुन्दन मेनन, प्रेजिडेंट-सेल्स एंड मार्केटिंग, प्रोडक्ट बिजनैस, ब्लू स्टार लिमिटेड ने कहा कि ’’भारत में रूम एयर कंडीनर मार्केट जनवरी और दिसम्बर 2017 के के बीच 10 प्रतिषत बढ़ा है जबकि ब्लू स्टार ने लगभग 15 प्रतिषत की वृद्धि दर्ज की है। आगे आने वाली भीषण गर्मी में इसकी मांग एवं बिक्री काफी अधिक बढ़ने का अनुमान है । हमने वर्ष 2011 से निरंतर वर्ष-दर-वर्ष काफी अच्छा कार्यप्रदर्षन किया है और कम्पनी ने महत्वपूर्ण बाजार हिस्सा प्राप्त किया है। ब्लू स्टार अब एक और नया आधुनिक माॅडल पेश कर रहा है जिससे आपको 30 प्रतिषत अधिक कूलिंग क्षमता के साथ पावरफुल कूलिंग मिलती है और इससे तेजी से तापमान में कमी के सााथ अधिक ऊर्जा की बचत होती है तथा यह 0.1 डिग्री सेल्सियस से 0.5 डिग्री सेल्सियस के चरणों में उचित तापमान निर्धारण करता है। हम भविष्य के बाजार परिदृष्य से काफी आषान्वित है और वित्त वर्ष 2019 में बाजार में बेहतर कार्यप्रदर्शन तथा 12.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी बढ़ने को अनुमान है।
उच्च कार्य-कुशल 3-स्टार और 5-स्टार इनवर्टर स्पिलिट एसी की नई श्रेणी
ब्लू स्टार ने 100 से अधिक माॅडलों के साथ आधुनिक रूम एयर कंडीशनरों की नई श्रेणी के माध्यम से नये मानक स्थापित किये हैं जिसमें से 40 अत्याधुनिक इनवर्टर नई तकनीकों से सज्जित हैं। नई षानदार श्रेणी मेें 2-स्टार और 3-स्टार स्पिलिट एसी के साथ ही 3-स्टार और 5-स्टार इनवर्टर स्पिलिट एसी षामिल हैं। षहरों एवं नगरों में बदलती जलवायु परिस्थितियों के लिए इसके पास गर्म एवं ठंडी इनवर्टर तकनीक के साथ इनवर्टर स्पिलिट एसी की पूरी रेंज हैं जो गर्मियों मंे ठंडक और सर्दियों में गर्मी प्रदान करती है। 5-स्टार इनवर्टर स्पिलिट एसी रेंज में स्मार्ट वाई-फाई विषेशता है जिससे मशीन को रिमोर्ट से संचालित किया जा सकता है। प्रिसिजन कूलिंग टेक्नोलाॅजी के साथ ये मशीने दसमलब में 0.1 डिग्री सेेल्सियय से 0.5 डिग्री सेल्सियस के रूप में उचित कूलिंग करती हैं। इनवर्टर माॅडल की पूरी रेंज पर्यावरण-हितैषी रेफ्रिजरेंट से सज्जित है। 3-स्टार और 5-स्टार इनवर्टर स्पिलिट एयर कंडीषनर्स की पूरी सीरिज बिना किसी बाहरी वोल्टेज स्टेबलाइजर के 160वी-270वी की वोल्टेज श्रेणी के भीतर आसानी से परिचालन के लिए डिजाइन की गई है। नया स्मार्ट ग्राहक-केन्द्रित मोबाइल एप अधिक सुविधाजनक और सभी के लिए उपयुक्त है। ब्लू स्टार का नया स्मार्ट ग्राहक-केन्द्रित मोबाइल एप अपनी क्षमता एवं रिमोर्ट से मषीन का परिचालन एवं नियंत्रण के अलावा ग्राहकों को अपनी एसी प्रोफाइल उपयुक्त बनाने, बेहतर नियंत्रण के लिए एसी को समूहित करने, जरूरत के अनुसार सेटिंग और घरेलू स्वचालन सिस्टम के साथ एप का एकीकरण प्रदान करता है।

Leave a Comment