- Over 50gw of solar installations in india are protected by socomec pv disconnect switches, driving sustainable growth
- Draft Karnataka Space Tech policy launched at Bengaluru Tech Summit
- एसर ने अहमदाबाद में अपने पहले मेगा स्टोर एसर प्लाज़ा की शुरूआत की
- Acer Opens Its First Mega Store, Acer Plaza, in Ahmedabad
- Few blockbusters in the last four or five years have been the worst films: Filmmaker R. Balki
FGII ने युवाओं के बीच हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पहल की शुरुआत की
इस कैंपेन के जरिए कंपनी लोगों की पुरानी सोच को बदलना चाहती है, जिसमें प्रीमियम को सुरक्षा के बजाय नुक़सान के तौर पर देखा जाता है
मंगलवार, 24 अगस्त, 2021: फ़्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (FGII) ने युवाओं को ध्यान में रखते हुए अपने हेल्थ सुपर सेवर कैंपेन की शुरुआत की, ताकि उन्हें सेहत को अपनी सबसे बड़ी दौलत मानने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। इस पहल के पीछे का विचार यह है कि, हमारी सेहत लंबे समय के लिए किए गए निवेश की तरह है।
यह कैंपेन कंपनी की बहुत सी सुविधाओं को शामिल करने वाले इंडिविजुअल और फ्लोटर हेल्थ पॉलिसी, हेल्थ सुपर सेवर के इर्द-गिर्द घूमता है। यह प्रोडक्ट बिल्कुल अनोखा है, जो ग्राहकों द्वारा वर्ष के दौरान दावा नहीं किए जाने की स्थिति में प्रीमियम पर 80% की छूट प्रदान करता है।
कंपनी ने एक बेहद दिलचस्प रैप सॉन्ग के माध्यम से अपनी बात को युवाओं तक पहुंचाने के लिए, प्रसिद्ध रैपर स्लो चीता और सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर जैसी हस्तियों को अपने कैंपेन में शामिल किया है। इस गाने के जरिए यह बताया गया है कि, कैसे एक इंसान अपनी जिंदगी की सबसे अहम दौलत – अपनी सेहत में निवेश करके रिटर्न प्राप्त कर सकता है।
इस अवसर पर श्री अनूप राउ, एमडी एवं सीईओ, फ़्यूचर जेनराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (FGII), ने कहा, “कोविड-19 महामारी की वजह से हेल्थ इंश्योरेंस की जरूरत और इसकी अहमियत काफी बढ़ गई है। हालांकि, आज भी देश के युवा हेल्थ इंश्योरेंस को अपनी प्राथमिकता सूची में शामिल नहीं करते हैं। वे हेल्थ इंश्योरेंस को निवेश के बजाय एक खर्च के रूप में देखते हैं। ग्राहक द्वारा कोई दावा नहीं किए जाने की स्थिति में चुकाए गए प्रीमियम को “नुक़सान” के रूप में देखा जाता है। हमारा यह कैंपेन और यह प्रोडक्ट विशेष रूप से आबादी के इस वर्ग की जरूरतों को पूरा करता है, और इसके माध्यम से हमने मौजूदा स्थिति को चुनौती देना शुरू कर दिया है। हमारा लक्ष्य युवाओं की सोच में बदलाव लाना है।”
FGII के नवीनतम हेल्थ सुपर सेवर कैंपेन का प्रसारण सभी प्रमुख ओटीटी प्लेटफॉर्म्स, म्यूजिक एप्स और FGII के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा।