मिलिए अनुज सैनी से, बॉलीवुड के नए बॉय-नेक्स्ट-डोर, जो आयुष्मती गीता मैट्रिक पास से करेंगे अपना डेब्यू!

अभिनेता अनुज सैनी, जिन्होंने एक थिएटर एक्टर के रूप में अपनी यात्रा शुरू की, अपनी डेब्यू बॉलीवुड फिल्म ‘आयुष्मति गीता मैट्रिक पास’ के साथ अपने अभिनय से शक्तिशाली प्रभाव डालने के लिए तैयार हैं। महिला सशक्तिकरण की थीम पर आधारित यह कहानी दर्शाती है कि कैसे फ़िल्म के मुख्य अभिनेता अपनी पत्नी को शिक्षित करने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ जाता है। फिल्म का ट्रेलर 28 सितंबर को डीवाई पाटिल इंस्टीट्यूट, पुणे में लॉन्च किया गया था। जब से यह सोशल मीडिया पर आया है, इसे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। पहले फ्रेम से ही सैनी अपने बॉय-नेक्स्ट-डोर रोल में छा गए हैं। उनका किरदार एक ऐसे व्यक्ति के रूप में एक ग्रीन फ्लैग है, जो अपनी पत्नी का अंत तक साथ देते हैं।

सैनी ने कहा “मैंने अपना पहला गाना प्रदीप खैरवार के साथ किया था। तब से, मैं जो भी प्रोजेक्ट लेता या ऑडिशन देता, मैं उसका क्लिप प्रदीप सर को भेजता ताकि उनसे फीडबैक ले सकूं। जब उन्होंने एक फिल्म बनाने के बारे में सोचा, तो मैं उनके दिमाग में था। उन्होंने मुझे यह फिल्म सुनाई और इस तरह मैं इसमें शामिल हो गया।” उन्होंने खुलासा किया, “मैं यूपी की बोली सीखने के लिए बनारस में रहा, वहां के लोगों को देखा, उनके फैशन को अपनाया और फिल्म के किरदार के अनुसार उसमें अपना एक टच जोड़ा।” अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, सैनी ने कहा, “जब मैं मुंबई आया, तो मैं किसी को नहीं जानता था। मुझे यह पता लगाने में छह महीने लग गए कि ऑडिशन के लिए कहां जाना है। अब तक, मैंने 3000 से ज़्यादा ऑडिशन दिए हैं। मैंने कुछ जीते और कुछ में असफल रहा, लेकिन यह सब सीखने का एक अच्छा प्रोसेस रहा।”

इससे पहले, सैनी को क्रिटिक्स द्वारा प्रशंसित राजकुमार संतोषी निर्देशित ‘गांधी गोडसे – एक युद्ध’ में देखा गया था। उन्होंने दिग्गज एक्टर्स पंकज कपूर और रजत कपूर के साथ थिएटर में काम किया है। साथ ही कई पॉपुलर ब्रैंड्स के एडवरटाइजमेंट में भी काम किया है। अनुज ने ब्रांड एंडोर्समेंट में आलिया भट्ट और जान्हवी कपूर के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर किया है। विज्ञापनों के अलावा, अभिनेता ने कई चार्टबस्टर गानों जैसे वायरल ‘वास्ते’, ‘मेरे अंगने में’, ‘मैनू दस तू’ में भी लोगों का दिल जीता है।

इस बीच, अनुज सैनी की ‘आयुष्मति गीता मैट्रिक पास’ निर्देशक प्रदीप खैरवार द्वारा निर्देशित है और यह इस साल 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

Leave a Comment