इंदौर के ग्राहक अपने दैनिक लेन-देन के लिए अमेजन पे यूपीआई को दे रहे हैं प्राथमिकता

• इंदौर के 39% ग्राहक अपने बिल भुगतान के लिए अमेज़न पे यूपीआई का चयन करते हैं, जो कि इसकी सुविधाजनक और पुरस्कृत अनुभव के कारण है।
• इंदौर के 10% ग्राहक अपनी यात्रा बुकिंग के लिए अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड को प्राथमिकता देते हैं, जबकि 8% ग्राहक इसका उपयोग अपने उपयोगिता बिल भुगतान के लिए करते हैं।
• मध्य प्रदेश के ग्राहक मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान, स्टोर में स्कैन और भुगतान, पैसे भेजने और गिफ्ट कार्ड खरीदने के लिए अमेजन पे यूपीआई का उपयोग करना पसंद करते हैं।

इंदौर, 7 अक्टूबर 2024: अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 अब Amazon.in पर लाइव है और इसका उद्देश्य देश भर में लाखों ग्राहकों तक पहुंचना है। अमेजन पे ने आज शहर में डिजिटल भुगतान अपनाने के लिए देखे गए रुझानों की घोषणा की है। इंदौर के ग्राहक अमेजन पे यूपीआई की सुविधाओं को अपनाते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसमें 35% ग्राहक इसे अपने Amazon.in खरीददारी के लिए चुन रहे हैं। यह रुझान ऑनलाइन शॉपिंग से आगे बढ़ता है, क्योंकि शहर में बिल भुगतान (39%), पैसे ट्रांसफर (16%), व्यापारियों को ऑनलाइन भुगतान (13%) और यहां तक कि व्यापारियों को ऑफलाइन भुगतान (18%) के लिए अमेजन पे यूपीआई के दैनिक उपयोग के मामलों में वृद्धि देखी गई है।

मध्य प्रदेश के ग्राहक अमेजन पे यूपीआई को इसकी सुविधा, पुरस्कृत अनुभव और सुरक्षित लेनदेन के लिए बेहद पसंद करते हैं। इसमें मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान, स्टोर में स्कैन और भुगतान, पैसे भेजना और गिफ्ट कार्ड खरीदना आदि शामिल है।

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के दौरान, Amazon.in ने पहले दिन विशेष रूप से प्राइम ग्राहकों के लिए मजबूत जुड़ाव देखा, जिसमें मध्य प्रदेश में लेन-देन में 20 गुना वृद्धि हुई। इसी बीच, अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड राज्य में इसके आकर्षक कैशबैक ऑफ़र्स और सहज उपयोगकर्ता अनुभव के कारण पसंदीदा भुगतान विधि बना रहा। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के पहले दो दिनों के दौरान लेन-देन में प्री-सेल अवधि की तुलना में 46 गुना वृद्धि हुई।

अमेजन पे इंडिया के निदेशक – पेमेंट्स और मर्चेंट सर्विसेज गिरीश कृष्णन ने कहा, “अमेजन पे में, हम अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल भुगतान को विश्वसनीय, सुविधाजनक और पुरस्कृत बनाने का प्रयास करते हैं। इंदौर में भुगतान के रुझान राज्य भर में अमेजन पे के प्रति बढ़ते विश्वास और अपनाने को दर्शाते हैं। हम विभिन्न ग्राहको की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अमेजन पे यूपीआई, अमेजन पे लेटर जैसे क्रेडिट उत्पाद और अमेजन पे आईसीआईसीआई सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड जैसी भुगतान समाधान की एक विविध श्रृंखला प्रदान करते हैं। हमारा लक्ष्य ग्राहक की बचत को अधिकतम करना और इस त्योहार के मौसम में अद्वितीय भुगतान अनुभव प्रदान करना यह है।”

ग्राहकों की बचत अधिकतम करने के लिए, अमेजन पे ने अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के तहत एक विशेष ‘बम्पर रिवॉर्ड्स’ पेश किया है। यह रोमांचक पहल ग्राहकों को अमेजन पे यूपीआई के माध्यम से लेन-देन पूरा करके 10,000 रुपये तक के रिवॉर्ड्स कमाने की अनुमति देती है, जो कि Amazon.in और ऑफलाइन दोनों स्थानों पर मान्य है।

इंदौर के ग्राहक यात्रा बुकिंग के लिए अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड का अधिकतम लाभ उठा रहे हैं। आकर्षक कैशबैक ऑफर्स के कारण, 10% ग्राहक इस सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड का उपयोग होटल और उड़ानें बुक करने के लिए कर चुके हैं। इसके अलावा, 8% ग्राहक इस कार्ड का उपयोग अपने उपयोगिता बिलों का भुगतान करने के लिए कर रहे हैं। यह बढ़ता हुआ रुझान इंदौर के उपभोक्ताओं के बीच क्रेडिट आधारित भुगतानों की प्राथमिकता को दर्शाता है।

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2024 के पहले 48 घंटे अब तक के सबसे बेहतरीन रहे हैं, जिसमें लगभग 11 करोड़ ग्राहक विज़िट्स और 8,000 से अधिक विक्रेताओं ने Amazon.in पर 1 लाख रुपये से अधिक की बिक्री की है। ग्राहकों को लैपटॉप, टीवी, फैशन और ब्यूटी, होम डेकोर, उपकरण, फर्नीचर, स्मार्टफोन और ग्रॉसरी जैसी श्रेणियों में शीर्ष ब्रांडों से 25,000 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च का अनुभव मिला।

Leave a Comment