श्रेयस तलपड़े ने सोनी लिव पर अपने अगले प्रोजेक्ट में मानसिक स्वास्थ्य अधिवक्ता की भूमिका निभाने के बारे में खुलकर की बात

श्रेयस तलपड़े भारतीय मनोरंजन उद्योग के एक शानदार अभिनेता हैं। उन्होंने हर जॉनर में अपने अभिनय कौशल से लोगो का दिल जीता है. अब अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि वह सोनी लिव के आगामी प्रोजेक्ट ‘ज़िंदगीनामा’ का हिस्सा बने हैं, जो 10 अक्टूबर, 2024 को रिलीज़ होगी। दरअसल ‘ज़िंदगीनामा’ एक एन्थोलॉजी सीरीज़ है और श्रेयस इसी सीरीज़ के एक सेगमेंट ‘स्वागतम’ में मुख्य भूमिका में दिखेंगे.

यह सीरीज़ मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से निपटने वाली छह अलग-अलग कहानियों का संकलन है और इसका निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा किया गया है।

इस प्रोजेक्ट को अभिनेता के लिए और अधिक विशेष और महत्वपूर्ण बनाने वाली बात यह है कि वह बॉम्बे साइकियाट्रिक सोसाइटी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। अपनी असल ज़िंदगी से मिलती-जुलती भूमिका निभाने के बारे में पूछे जाने पर अभिनेता ने कहा, “मुझे लगता है कि मानसिक स्वास्थ्य एक ऐसा विषय है जिसके बारे में हम सभी को बिना किसी संकोच के खुलकर बात करनी चाहिए। लंबे समय से और दुर्भाग्य से, यह एक वर्जित विषय रहा है और लोग हमेशा इस बारे में बात करने पर जज किए जाने से डरते हैं।

धीरे-धीरे और लगातार, चीजें बेहतर हो रही हैं और मैं देख रहा हूँ कि इसके बारे में और भी बातचीत हो रही है। बॉम्बे साइकियाट्रिक के ब्रांड एंबेसडर और चेहरे के रूप में, मैंने हमेशा इसके बारे में सकारात्मकता और जागरूकता फैलाने की पूरी कोशिश की है। यह तथ्य कि ब्रह्मांड ने मेरे लिए यह योजना बनाई थी कि मैं एक अभिनेता के रूप में भी स्क्रीन पर कुछ ऐसा ही निभाऊँ, वास्तव में उल्लेखनीय और शानदार है।

मैंने इस किरदार को स्क्रीन पर जीवंत करने के लिए अपने वास्तविक जीवन के बिंदुओं को जोड़ा और मुझे बहुत खुशी है कि इस तरह के प्रोजेक्ट्स सामने आ रही हैं। इसके इर्द-गिर्द कोई कलंक नहीं होना चाहिए और यह महसूस करना महत्वपूर्ण है कि अगर मानसिक स्वास्थ्य को गंभीरता से नहीं लिया जाता है, तो शारीरिक स्वास्थ्य का कोई मतलब नहीं है क्योंकि आप अंदर से अच्छा महसूस नहीं करेंगे। मैं इस प्रोजेक्ट के जल्द ही रिलीज़ होने और मानसिक स्वास्थ्य के मामले में लोगों के दिलो-दिमाग को सही दिशा में ले जाने का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।”

काम के मोर्चे पर, इसके अलावा, श्रेयस के पास कुछ और दिलचस्प प्रोजेक्ट हैं, जिनकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Leave a Comment