ओटीटी प्लेटफॉर्म अभिनेताओं को अलग-अलग तरह की भूमिकाएँ निभाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं: अनुपमा सोलंकी

अनुपमा सोलंकी, जिन्हें आखिरी बार शो कुछ रीत जगत की ऐसी है में देखा गया था, का मानना है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के उदय ने अभिनय की दुनिया में एक बड़ा बदलाव किया है। उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर विविध भूमिकाओं की उपलब्धता निश्चित रूप से अभिनेताओं के लिए एक अच्छी बात है।

उन्होंने कहा, “भले ही मैंने अभी तक ओटीटी पर काम नहीं किया है, लेकिन मैं देखती हूँ कि कई अभिनेताओं को नए अवसर मिल रहे हैं और वे दिलचस्प भूमिकाएँ निभा रहे हैं। यह बदलाव रोमांचक है क्योंकि इसका मतलब है कि अधिक अलग-अलग कहानियाँ और किरदार बताए जा रहे हैं। मैंने देखा है कि ये प्लेटफ़ॉर्म अभिनेताओं को अलग-अलग तरह की भूमिकाएँ निभाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यह मुझे भविष्य में किस तरह के किरदार निभाना चाहता हूँ, इस बारे में सोचने के लिए प्रेरित करता है।”

उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म अभिनेताओं और रचनाकारों को बिना किसी सीमा के कहानियाँ कहने की अधिक रचनात्मक स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। “इससे अधिक दिलचस्प और अनूठी सामग्री बन सकती है। मैं प्रशंसा करती हूँ कि कैसे यह अभिनेताओं को अलग-अलग तरीकों से अपनी प्रतिभा दिखाने में मदद करता है, भले ही मैंने खुद इसका अनुभव न किया हो,” उन्होंने कहा। अनुपमा ने यह भी बताया कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के निरंतर विकास के साथ, वह अभिनय के भविष्य को बदलते हुए देख सकती हैं।

उन्होंने कहा, “नई प्रतिभाओं और अलग-अलग कहानियों के लिए और अधिक अवसर होंगे। हर हफ़्ते कई नए प्रोजेक्ट सामने आ रहे हैं, उनमें से सभी सफल नहीं होंगे, लेकिन यह ठीक है। इसका मतलब है कि हमें सुधार करते रहना होगा और बढ़िया कंटेंट बनाने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।”

बोल्ड कंटेंट के बारे में क्या? “ओटीटी प्रोजेक्ट्स में बोल्ड कंटेंट शामिल है, लेकिन दर्शकों के लिए यह काफी सामान्य हो गया है। जबकि यह समाज में बदलाव को दर्शाता है, मुझे लगता है कि इन कहानियों का सार्थक होना महत्वपूर्ण है। बोल्ड कंटेंट को कहानी में एक उद्देश्य पूरा करना चाहिए और केवल शॉक वैल्यू के लिए नहीं होना चाहिए। कहानी कहने में संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है और यही कुंजी है,” अनुपमा ने अंत में कहा।

Leave a Comment