रुशद राणा: “हर कोई काम पर वापस आ गया है, इसलिए OTT कंटेंट की खपत कम हो गई है”

अभिनेता रुशद राणा, जिन्हें आखिरी बार अनुपमा और मेहंदी वाला घर में देखा गया था और हाल ही में जान्हवी कपूर अभिनीत फिल्म उलझन में दिखाई दिए, का कहना है कि अब जब महामारी खत्म हो गई है, तो लोगों के पास समय की कमी है। उनका मानना है कि यही वजह है कि दर्शक OTT प्लेटफॉर्म पर कम कंटेंट देख रहे हैं।

“अब बहुत सारे OTT शो बन रहे हैं, लेकिन दर्शकों द्वारा उतना कंटेंट नहीं देखा जा रहा है, क्योंकि समय बदल गया है और लोग काम पर वापस चले गए हैं। OTT बूम पहले लॉकडाउन के दौरान हुआ था, जब हर कोई घर पर था और उनके पास अपनी स्क्रीन पर कंटेंट देखने के अलावा कोई बेहतर काम नहीं था। इसलिए, मुझे लगता है कि इसने OTT प्लेटफॉर्म को बढ़ावा दिया। लेकिन अब जब हर कोई काम पर वापस आ गया है, तो बहुत सारा कंटेंट उपलब्ध है और लोग इस बात को लेकर भ्रमित हो रहे हैं कि क्या देखें, कहाँ देखें और कब देखें। मुझे लगता है कि लोगों के पास इतना सारा कंटेंट देखने के लिए इतना समय नहीं है, जो इस समय उनके पास उपलब्ध है,” वे कहते हैं।

राणा ने यह भी कहा कि ज़्यादातर OTT प्रोजेक्ट में बोल्ड कंटेंट दिखाया जाता था, लेकिन अब इसमें धीरे-धीरे बदलाव आ रहा है। “मुझे लगता है कि जब OTT बूम हुआ था, तब बोल्ड कंटेंट काफ़ी प्रचलित था। अब, मुझे लगता है कि चीज़ें बदल रही हैं। मैंने जो देखा और समझा है, उसके हिसाब से बोल्ड कंटेंट पर थोड़ा सेंसरशिप है। पहले, वे बहुत ज़्यादा दिखाते थे, लेकिन अब यह ज़्यादा नियंत्रित है। मुझे लगता है कि उन्हें एहसास हो गया है कि अगर वे चाहते हैं कि परिवार एक साथ आएं और शो देखें, तो जाहिर है कि उन्हें बहुत ज़्यादा बोल्ड कंटेंट नहीं दिखाना चाहिए। दर्शकों में भी विभाजन है; जो लोग उस तरह का कंटेंट चाहते हैं, वे उन शो को देखेंगे।”

आखिरकार, रुशद का मानना है कि OTT प्लेटफ़ॉर्म बड़े पैमाने पर कंटेंट बनाना जारी रखते हैं, लेकिन लोगों की ज़िंदगी बदल गई है और उनके पास इसे देखने के लिए उतना समय नहीं है जितना लॉकडाउन और घर से काम करने के शेड्यूल के दौरान था।

Leave a Comment