इंदौर स्थित मिलेनियम बेबीकेर्स लिमिटेड, प्रमुख डायपर ब्रांड बमटम के निर्माता, ने भारत वैल्यू फंड (BVF) से INR1220 मिलियन की निजी प्लेसमेंट राउंड में फंडिंग जुटाई

• मिलेनियम बेबीकेर्स लिमिटेड सालाना लगभग 1500 मिलियन डायपर पीस उत्पादन क्षमता वाला प्रमुख प्रीमियम डायपर निर्माता है
• यह डायपर उद्योग में सबसे इनोवेटिव कंपनियों में से एक है, जो अपने आरएंडडी विभाग की बदौलत भारतीय बाजार में सबसे अनूठे प्लांट-आधारित डायपरों का व्यावसायिक विकास करती है
• भारत वैल्यू फंड (BVF) ने कंपनी में INR 1220 मिलियन का निवेश करके अल्पांश हिस्सेदारी प्राप्त की है। BVF को पैंटोमैथ कैपिटल के तहत, उद्योग विशेषज्ञ मधु लुनावत द्वारा प्रबंधित किया जाता है
• “मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड” का सच्चा उदाहरण

इंदौर, मध्य प्रदेश स्थित मिलेनियम बेबीकेर्स ने INR 1220 मिलियन की निजी प्लेसमेंट राउंड को सफलता पूर्वक पूरा करने की पुष्टि की है। मिलेनियम बेबीकेर्स की स्थापना 2015 में हुई थी और यह बेबीकेयर, फेम-केयर और एडल्ट केयर उत्पादों में विशेषज्ञता रखने वाली प्रमुख कंपनी है। कंपनी अपने बेबी डायपर ‘बमटम’, एडल्ट इन कंटिनेंस उत्पाद ‘एलडुरो’, और फेम-केयर उत्पाद ‘फ्रीमी’ ब्रांड के तहत कई चैनलों के माध्यम से उत्पाद बेचती है।

भारत वैल्यू फंड (BVF) एक वैकल्पिक निवेश फंड (AIF) है, जिसे पैंटोमैथ कैपिटल द्वारा प्रबंधित किया जाता है और यह भारत में तेजी से बढ़ते व्यवसायों में निवेश करने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह फंड भारत में नवाचार और दीर्घकालिक मूल्य निर्माण को समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

भारत में जापानी तकनीक वाली उत्पादन लाइनों की शुरुआत करने वाली यह पहली घरेलू कंपनी है, जिससे उच्च गुणवत्ता वाले प्रीमियम उत्पादों का निर्माण भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों के लिए किया जाता है।

मिलेनियम के संस्थापक, श्री राम प्रकाश बेरिया ने इस इक्विटी फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, “भारत वैल्यू फंड से INR 1220 मिलियन की यह फंडिंग हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे मिलेनियम की विकास यात्रा को एक नई दिशा मिलेगी और हम अपने उत्पादों की पहुंच को बढ़ाने के साथ-साथ अपने हितधारकों के लिए मूल्य संवर्धन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

इस निवेश पर टिप्पणी करते हुए, मधु लुनावत, भारत वैल्यू फंड की सीआईओ ने कहा, “हम मिलेनियम में निवेश करते हुए बेहद उत्साहित हैं, क्योंकि हम ने डायपर उद्योग में उनकी मजबूत क्षमता को पहचाना है। बमटम, उनका प्रमुख ब्रांड, भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेजी से विस्तार के लिए पूरी तरह तैयार है। यह निवेश बमटम के प्लांट विस्तार और जनरल ट्रेड (GT) व एक्सपोर्ट मार्केट्स में आक्रामक वृद्धि को समर्थन देगा।”

Leave a Comment